वृन्दावन में पॉलीथिन जब्त करने को छापे

कल्पतरु समाचार सेवा

वृन्दावन। मथुरा-वृन्दावन को पॉलीथिन मुक्त अभियान अन्तर्गत नगर में छापामार कार्रवाई की गई, जिसमें दो दुकानदारों से नौ हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया। कार्रवाई की भनक लगते ही अन्य दुकानदारों में हड़कम्प मच गया।

पॉलीथिन प्रतिबन्ध अभियान अन्तर्गत एसडीएम आरएस द्विवेदी, ईओ रजनीश कुमार शर्मा पालिका के कर्मचारी एवं पुलिस बल के साथ बाजार में खुले आम प्रयोग हो रही पॉलीथिन पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से नगर में छापामार कार्रवाई की गई तो दुकानदारों में हड़कम्प मच गया। कुछ दुकानदार शटर गिराकर भागने लगे तो कुछ अपनी दुकानों से पॉलाथिन के स्टॉक को इधर-उधर करने में जुट गए। टीम ने छापामार कार्रवाई के दौरान हरिनिकुंज चौराहा स्थित एक नामचीन मिष्ठान की दुकान एवं एक रैस्टोरेंट से भारी मात्रा में पॉलीथिन बरामद होने पर इनसे पाँच व चार हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया गया। प्रशासन की इस कार्रवाई से पॉलीथिन का प्रयोग करने और बेचने वालों में खलबली सी मच गई है।

एसडीएम ने दुकानदारों एवं ग्राहकों से पॉलीथिन का बहिष्कार कर कपड़े व जूट के थैला का प्रयोग करने का आह्वान किया है, जिससे कि नगर को स्वच्छ सुन्दर बनाने के साथ-साथ यमुना मइया को प्रदूषण मुक्त बनाने का सपना साकार हो सके।

साभार : कल्पतरु एक्सप्रेस 20 मार्च 2015

Path Alias

/articles/varnadaavana-maen-paolaithaina-jabata-karanae-kao-chaapae

Post By: iwpsuperadmin
×