वार्ड तीन में दिखा स्वच्छता अभियान का असर

फर्रुखनगर। दिल में जज्बा हो लोगों का साथ मिल जाए तो बड़ी से बड़ी चुनौती को आसानी से पलक झपकते ही हल किया जा सकता है। जी हां फर्रुखनगर के वार्ड नं. 3 के लोगों की एकता का परिचय पूरे शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है कि आखिर ऐसा क्या बदलाव आया की वार्ड के सभी निवासी स्वच्छता के प्रति इतने जागरूक हो गए कि वह आज वार्ड की प्रत्येक गली व नाली साफ-सुथरी व रात्रि के समय में स्ट्रीट लाइट की दुधिया रोशनी में भी साफ चमचमाती दिखाई देती है।

वार्ड में सफाई की जिम्मेदारी संभाल रहे सफाई कर्मचारी राय सिंह को राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस के मौके पर जिला एवं खंड स्तर पर सम्मानित करवाने के लिए सैंकड़ों लोगों ने हस्ताक्षरयुक्त पत्र जिला डीसी को भेजा। भेजे गए पत्र में नगरपालिका के पूर्वचेयरमैन ओमप्रकाश गोयल, जैन सभा के अद्यक्ष विमल जैन, नंबरदार रोहताश सिंह, पार्षद नीरु शर्मा, पूर्व सैनिक हरदेव सिंह, जितेंद्र सैनी, हेमंत राय शर्मा, राव दलीप सिंह, बिजेंद्र जैन, जुगल किशोर, बलबीर सिंह, राजबाला, राजपाल, नत्थन, रोहताश, कविता, चंद्रकला, पूनम, सन्नी सैनी, रमेश, राजेश, अजीत, अश्वनी जैन, आशु जैन, नवीन जैन, जयनरायण सैनी, देवेंद्र गोयल आदि ने बताया कि फर्रुखनगर के वार्ड नं. 3 में करीब 300 से अधिक घर है। उनकी सफाई व्यवस्था के लिए एक कर्मचारी पालिका परशासन द्वारा नियुक्त किया गया है। सपाई कर्मचारी राय सिंह वाल्मीकि ने वार्ड की सभी गलियों में बेहतर सफाई व्यवस्था करके वर्षों से गलियों में बने गंदगी के खत्तों को खत्म करके वार्ड के लोगों को न केवल स्वच्छ वातावरण दिया बल्कि लोगों को साफ-सफाई के प्रति जागरूक भी किया है। जिसके परिणाम स्वरूप वार्ड नं. 3 निर्मल व स्वच्छ वार्ड बन गया है। वार्ड की बेहतर सफाई व्यवस्था का मुआयना नायब तहसीलदार प्रदीप कुमार, पालिका सचिव संजय रोहिल्ला आदि स्थानिय प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा दिनांक 28 नवंबर 2014 को किया था।

सफाई कर्मचारियों को सम्मानित करवाने के लिए सैंकड़ों लोगों ने डीसी को भेजा हस्ताक्षर युक्त पत्र

उन्होंने भी सफाई व्यवस्था की सरहाना की थी। आपसे निवेदन है कि सफाई कर्मचारी राय सिंह वाल्मीकि को वार्ड 3 फर्रुखनगर में बेहतर सफाई व्यवस्था बनाये रखने के लिए राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर खंड या जिला स्तर पर सम्मानित करवाने के लिए जिला डीसी से अपील की गई है। ताकि अन्य कर्मचारी इसके द्वारा की गई सफाई व्यवस्था से प्रेरणा ले। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर द्वारा स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत अभियान की मुहिम को सफल बनाया जा सके।

साभार : आज समाज 10 जनवरी 2015

Path Alias

/articles/vaarada-taina-maen-daikhaa-savacachataa-abhaiyaana-kaa-asara

Post By: iwpsuperadmin
×