शहर में चला पॉलीथिन जब्त अभियान

कल्पतरु समाचार सेवा मथुरा। पॉलीथिन पर प्रतिबन्ध लगाने के लिए जिला प्रशासन ने अब एक बार फिर कमर कस ली है। मथुरा व वृंदावन में जिला प्रशासन ने पॉलथिन विक्रेताओं के खिलाफ अभियान चलाया। जिला प्रशासन और पुलिस के कड़े रूख को देख दुकानदारों में हड़कंप मच गया। कई दुकानदार तो अपने प्रतिष्ठानों को बंद कर रफूचक्कर हो गये। इस दौरान टीम ने भारी मात्र में पॉलीथिन को नष्ट कराया और लाखों रुपये का जुर्माना भी वसूला।

 

मथुरा व वृंदावन को पॉलीथिन मुक्त कराने के क्रम में शुक्रवार को एक बार फिर पॉलीथिन जब्त अभियान ने जोर पकड़ा। इस दौरान डीएम राजेश कुमार के निर्देशन में गठित प्रशासनिक पुलिस अधिकारियों की आठ टीमों ने शहर भर में ताबड़तोड़ छापे मारे। टीमों ने अलग-अलग स्थानों पर पॉलीथिन के थोक विक्रेताओं के यहाँ कार्यवाही की। अभियान के दौरान भारी मात्रा में पॉलीथिन को जब्त कर नष्ट कराया गया। टीम ने शहर के जनरल गंज स्थित माँ अन्नपूर्णा मार्केट में एक प्रतिष्ठान पर छापा मारा, यहाँ बड़ी संख्या में पॉलीथिन मिली। इस पर टीम ने दुकानदार पर 20 हजार रुपये जुर्माना वसूला।

 

इसके अलावा गोविंद गंज स्थित अतुलकृष्ण मार्केट में भी टीम ने मनोज प्लास्टिक नामक दुकान पर छापा मारा। गोदाम से क्विंटलों की मात्रा में प्लास्टिक बरामद हुई। इस बीच दुकान का स्वामी भाग खड़ा हुआ। टीम ने एक दुकान पर 35 हजार रूपये का जुर्माना वसूला।

 

टीम में उप जिलाधिकारी (सदर) राजेश कुमार, डिप्टी कलक्टर सतेन्द्र सिंह, सीओ सिटी चक्रपाणि त्रिपाठी, सीओ रिफाइनरी प्रीति प्रियदर्शनी, सीओ छाता अतुल श्रीवास्तव, पालिका ईओ केपी सिंह, एई उदयराज सिंह सहित शहर कोतवाली प्रभारी कुंवर चंद्र यादव, एसओ गोविन्द नगर हरीश वर्धन, आदि उपस्थित थे।

 

साभार : कल्पतरु एक्सप्रेस 4 अप्रैल 2015

Path Alias

/articles/sahara-maen-calaa-paolaithaina-jabata-abhaiyaana

Post By: iwpsuperadmin
×