साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए: उपायुक्त

फरीदाबाद (ब्यूरो)। उपायुक्त डॉ. अमित कुमार अग्रवाल ने अधिकारियों के साथ लघु सचिवालय में स्थित सभी कार्यालयों का दौरा किया। इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने सभी टॉयलेटों के अलावा विभिन्न कार्यालयों को देखा।


उन्होंने अधिकारियों को साफ-सफाई, स्वच्छता तथा रख-रखाव कार्य गम्भीरतापूर्ण करने, लघु सचिवालय भवन व परिसर को फिनीशिंग के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि उपायुक्त ने अतिरिक्त उपायुक्त, नगराधीश तथा लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ लघु सचिवालय स्थित कार्यालयों का दौरा कर साफ-सफाई तथा भवन के रख-रखाव का निरीक्षण करते हुए दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान को व्यावहारिक रूप से क्रियान्वित करने की दिशा में अधिकारी वर्ग सर्वप्रथम अपने कार्यालयों में साफ-सफाई व स्वच्छता के दृष्टिगत परिवर्तन कर दिखलाएँ।


उपायुक्त अमित कुमार ने लघु सचिवालय का किया दौरा


साफ-सफाई व स्वच्छता को अपनी कार्य प्रणाली का एक आवश्यक अंग बनाएँ। लघु सचिवालय भवन के दौरे के दौरान उपायुक्त ने शौचालयों का विशेष रूप से निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मरम्मत कार्य करने के निर्देश दिए। दरवाजों-खिड़कियों की मरम्मत भी की की जाए। सफेदी व पेंट इत्यादि किया जाए।


लघु सचिवालय भवन में अग्निशमन प्रबन्धों को पुख्ता रखा जाए। लघु सचिवालय भवन की गैलरियों, कार्यालयों, भवनों तथा परिसर में प्रकाश व्यवस्था के लिए पर्याप्त लाईटें लगवाने के निर्देश दिए। कक्षों व स्टाफ कक्षों पर नाम पट्टिकाओं के अतिरिक्त टेबलों पर भी नाम पट्टिकाएँ लगवाई जाएँ


साभार : प्रजातंत्र लाइव 17 जनवरी 2015

Path Alias

/articles/saapha-saphaai-kaa-vaisaesa-dhayaana-rakhaa-jaae-upaayaukata

Post By: iwpsuperadmin
×