गाँधीजी की पुण्य तिथि पर स्वच्छता रैली

गुडगाँव। राष्ट्रपति महात्मा गाँधी की पुण्यतिथि पर शुक्रवार को राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित बिनौला गाँव में स्थित स्टारैक्स शिक्षण संस्थान में स्वच्छता अभियान रैली का आयोजन किया गया। रैली के माध्यम से संस्थान के विद्यार्थियों ने लोगों को जागरूक किया। इससे पहले दो मिनट का मौन धारण करके छात्र-छात्राओं, संस्थान के सदस्यों ने महात्मा गाँधी और शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

 

रैली को संस्थान के चेयरमैन एस मोहिंदर सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। स्वच्छता अभियान रैली का आयोजन महात्मा गाँधी के द्वारा समाज, राष्ट्र और विश्व को दिए गए स्वच्छता के सन्देश को ध्यान में रखकर किया गया। उन्होंने कहा कि गाँधी जी द्वारा दिए गए सन्देश का तात्पर्य यह है कि हमें अपने विचारों को भी स्वच्छ बनाना चाहिए। आज के समय में महात्मा गाँधी के द्वारा दिए गए सन्देश और कही गई बातें पूरे विश्व का मार्गदर्शन कर रही हैं। हम सभी गाँधी जी के जीवन आदर्शों पर ईमानदारी से अमल करें यही उन्हें हमारी सच्ची श्रद्धांजलि भी होगी। उन्होंने कहा कि सबसे पहले हमें स्वयं और आसपास की स्वच्छता पर ध्यान देना होगा।


स्वच्छता रैली स्टारैक्स शिक्षण संस्थान परिसर से आरम्भ होकर बिलासपुर चौक से होते हुए गाँव राठीवास में जाकर समाप्त हुई। इस मौके पर विद्यार्थियों ने स्वच्छता के लिए लोगों को प्रेरित भी किया। रैली का गाँव राठीवास के सरपंच महेन्द्र सिंह ने स्वागत किया। इस अवसर पर संस्थान के प्रवक्ता अनिल यादव, गाँव राठीवास के सरपंच महेन्द्र सिंह बेले राम, शेर सिंह, करण सिंह, हरद्वारी लाल, एस दहिया, मोती लाल, अनिल, कविता, शिखा, प्रियंका, मंगल भारद्वाज सहित अनेक लोग मौजूद थे।


साभार: नेशनल दुनिया 31 जनवरी 2015    

Path Alias

/articles/gaandhaijai-kai-paunaya-taithai-para-savacachataa-raailai

Post By: iwpsuperadmin
×